krissh 4 : 2022 || पूरी फ़िल्म की रियल कहानी हिंदी मैं || हिर्थिक रोशन नवाजुद्दीन सिद्दीकी नोरा फतेही - Moviegyaan | Movie reviews, News, Hollywood, Bollywood, Webseries.

Saturday, 1 October 2022

krissh 4 : 2022 || पूरी फ़िल्म की रियल कहानी हिंदी मैं || हिर्थिक रोशन नवाजुद्दीन सिद्दीकी नोरा फतेही

कृषि 4 :  2022 || पूरी फ़िल्म की रियल कहानी हिंदी मैं || हिर्थिक रोशन नवाजुद्दीन सिद्दीकी नोरा फतेही 



About :

हिरथिक रोशन एलियंस अटैक जादू हिरक रोशन ने कृष 4 शाहरुख खान पर एक बड़ा अपडेट दिया

मूवी की स्टोरी :

इस में क्या जादू वापिस आएगा? क्या रोहित मेहरा को क्रिश फ़ोर में दिखाया जाएगा और इस बार विलेन कौन होगा? ये सब हम आपको इस स्टोरी में बताने जा रहे हैं। कृषि कृष्णा जो अपनी वाइफ प्रिया और अपने 13 साल के बेटे जूनियर रोहित के साथ मुंबई में रहकर अपनी सुपरपॉवर से लोगों की मदद कर रहा है। 

आपको 1 दिन एक आर्मी ऑफिसर मिलने आता है। वो आर्मी ऑफिसर क्रिस को बताता है की इंडिया के बॉर्डर्स पर एक बहुत बड़ी दुश्मन आर्मी ने हमला कर दिया है। इसलिए इंडियन आर्मी इसमें कृषि की मदद लेना चाहती है, क्योंकि असल में वो दुश्मन आर्मी किसी दूसरी कंट्री के सोल्जर्स नहीं बल्कि। 


किसी दूसरे प्लैनेट के एलियन्स है? उन एलियंस के पास सुपर पॉवर्स है और हाइटेक है और पूरे वर्ड की आर्मी मिलकर भी आर्मी का मुकाबला नहीं कर पा रही है। इसलिए उन एलियंस का मुकाबला करने के लिए जरूरत है एक सुपर हीरो यानी के क्रिश की। 

अब क्रिश उस आर्मी ऑफिसर के साथ। एलियन से जंग करने के लिए तैयार हो जाता है ये सब 13 साल का जूनियर रोहित जिसके पास भी सुपर पॉवर्स होती है, सुन रहा होता है। जूनियर रोहित भी अपने पिता के साथ उनकी मदद करने साथ आ जाता है। 


बॉर्डर पर जंग चल रही होती है। इन्स इंडियन आर्मी के सोल्जर्स को मार रहे होते हैं। कृषि जंग में कूद जाता है। और एलियंस को मारना शुरू कर देता है। कृष को देखकर इंडियन आर्मी सोल्जर्स की हिम्मत भी बढ़ जाती है और वो भी अब एलियंस को मारना शुरू कर देते हैं। 

तब एंट्री होती है उसे लिन आर्मी के लीडर सुपरविलन किन्ग मैन की कि नगमा ने एक ऐसा सुपर विलेन एलियन है जिसमें पूरे यूनिवर्स की पावर्स को पा लिया है कि नगमा और क्रिश के बीच सुपर फाइट शुरू हो जाती है कि नग मैन के पॉवरफुल होने के कारण क्रिस फाइट में से हारने लग जाता है। 

अभी को मारने ही वाला होता है तभी वहाँ कहीं से जादू आ जाता है। जादू कृषकों बचा लेता है जादू को वहाँ देखकर कहता है कि आखिरकार तुम आ ही गए, मैं जानता था की तुम कृष को बचाने अर्थ पर जरूर आओगे। जादू से कहता है की तुम्हारे प्लैनेट पर तो मैं तुम्हें मार नहीं सका लेकिन अर्थ पर मुझे तुम्हें मारने से कोई नहीं रोक सकता। 

इतना कहकर किंग मैन जादू पर वार करता है, लेकिन जादू खुद को उस वार से बचाकर और जूनियर रोहित को कृषकों एक स्पेस क्राफ्ट में उड़ाकर ले जाता है। जादू कृषकों बताता है कि किंग मैन असल में जादू को जान से मारना चाहता है। 

किंग मैन ने जादू के प्लैनेट पर भी हमला कर के जादू को मारने की कोशिश की थी। लेकिन जादू के प्लैनेट पर पहुंचते ही किंग मैन की सुपरपावर्स काम करना बंद कर देती है। इसलिए कि नगमा नब जादू को अर्थ पर बुलाकर मारना चाहता है कि नग मैन कोई और नहीं बल्कि जादू का ही सगा भाई है। 

जानता है कि जादू का अर्थ प्लैनेट से एक रिश्ता है। इसलिए किंग मैंने अर्थ पर हमला किया क्योंकि किंग मैन जानता है कि जादू अपने पुराने दोस्त रोहित मेहरा के बेटे कृष को बचाने अर्थ पर जरूर आएगा। कृषि अब जादू से ये जानना चाहता है 

कि उसका ही सगा भाई उसको क्यों मारना चाहता है? तब जादू बताता है कि इसकी वजह है कृष का पिता रोहित मेहरा। अब कृषकों कुछ भी समझ में नहीं आ रहा होता तब जादू एक बैग स्टोरी सुनाने लग जाता है। 

जादू बताता है कि जब डॉक्टर आर्या ने रोहित मेहरा से धोखे से वो फ्यूचर देखने वाली मशीन बनवा ली थी और जब रोहित मेहरा ने उस मशीन का इस्तेमाल करने से मना कर दिया तब डॉक्टर आर्यन ए रोहित मेहरा को कई सालों तक कैद करके रखा। 

उन सालों में रोहित मेहरा ने जादू को फिर से अर्थ पर सिग्नल देकर बुलाया था और एक टाइम ट्रैवल डिवाइस जादू को। टेक कर वापस उसके प्लैनेट पर जाने को कह दिया था क्योंकि रोहित मेहरा नहीं चाहता था कि डॉक्टर आर्या जैसे किसी साइंटिस्ट के हाथ वो टाइम ट्रैवल डिवाइस लग जाए। 


रोहित मेहरा फ्यूचर देख चुका था और ये जान चुका था कि फ्यूचर में क्रिश के हाथों डॉक्टर आर्य मारा जाएगा। इसलिए रोहित मेहरा जान बूझकर? डॉक्टर आर्या की कैद से नहीं भागा। 

इधर जादू ने अपने प्लैनेट पर उस टाइम ट्रैवल डिवाइस की मदद से बहुत से ऐसे गैजेट्स तैयार कर लिए थे, जिनके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता था। फिर जब अपने बेटे कृष को जिंदा करने के लिए रोहित मेहरा ने खुद की जान दे दी थी तब जादू उस टाइम ट्रैवल डिवाइस की मदद से। पास में जाकर रोहित मेहरा को जिंदा वापस अपने प्लैनेट पर ले आया था। 

जादू और रोहित मेहरा ने मिलकर जादू के प्लैनेट को यूनिवर्स का सबसे सेफ और पॉवरफुल प्लैनेट बना दिया था। अब कोई भी दुश्मन उसके प्लैनेट पर हमला नहीं कर पा रहा था इसलिए जादू को ही उसके प्राणों का राजा बना दिया गया। 

अब रोहित मेहरा और जादू मिलकर। अर्थ को भी एक सेफ और पावरफुल प्लैनेट बनाने ही वाले थे की जादू का सगा भाई किन्ग मैन इस बात से खुश नहीं था कि उसके छोटे भाई जादू को उसके प्लैनेट का राजा बना दिया गया है।


इसलिए उसने रोहित मेहरा को कैद कर लिया और जादू को मारने की कोशिश की क्योंकि किंग मैन अब चाहता है की वो जादू की जगह रोहित मेहरा की मदद से पूरे यूनिवर्स पर राज़ करे। लेकिन इससे पहले कि नगमा इनको जादू को मारना पड़ेगा, जादू बताता है 

की वो टाइम ट्रैवल डिवाइस भी। अब कि नगमा इनके पास ही है और उसने रोहित मेहरा को पास्ट में ले जाकर कैद कर दिया है कि नगमा इन जादू को मारने के बाद फिर से रोहित मेहरा को पास्ट से जिंदा वापस ले आएगा और जबरदस्ती रोहित मेहरा से एक्सपेरिमेंट करवा कर पूरे यूनिवर्स को कंट्रोल कर लेगा। अब क्रिश अपने पिता रोहित मेहरा को बचाने के लिए करेगा? 

कृषि किंग मैन जैसे सुपरविलन को मार पायेगा  जूनियर रोहित अपने दादा जी को वापिस पास्ट से लाने के लिए अपने ब्रिलियंट ब्रेन का इस्तेमाल करेगा ! यहां सीरीज 4 खत्म होती है !

No comments:

Post a Comment